Newsroom: करिए इंतज़ार डॉक्यूमेंट्री का और जानिए किस व्यक्ति के सतत प्रयास से प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से उठाया था जनसंख्या नियंत्रण का मुद्दा

Newsroom: करिए इंतज़ार डॉक्यूमेंट्री का और जानिए किस व्यक्ति के सतत प्रयास से प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से उठाया था जनसंख्या नियंत्रण का मुद्दा

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनाने की मांग को लेकर मनु गौड़ के प्रयासों का ही नतीजा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालकिले के प्राचीर से इस गंभीर मुद्दे पर एक बार जनता से विचार करने का आग्रह करते हैं।

नई दिल्ली। देश में बढ़ती जनसंख्या और इससे उपजे हालात से कैसे लड़ा जाए इसको लेकर लगातार एक आदमी प्रयासरत है वह हैं मनु गौड़ राष्ट्रीय अध्यक्ष, टैक्सपेयर्स एसोसिएशन ऑफ भारत- टैक्सएब। आपको बता दें कि मनु गौड़ इस जनसंख्या विस्फोट से उपजे हालात की वजह से जो परेशानी आज पूरे देश में हो रही है और आगे अगर इसपर नियंत्रण नहीं पाया गया तो जो परेशानी बढ़ेगी उसको लेकर देश के राष्ट्रपति से लेकर, कई केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों तक से मिल चुके हैं।

अब NewsroomPost के द्वारा एक डॉक्यूमेंट्री जारी की जा रही है जो मनु गौड़ के द्वारा इस क्षेत्र में किए गए सतत प्रयास की जानकारी आप तक पहुंचाएगी। आपको बता दें कि मनु गौड़ के इसी सकारात्मक प्रयास का नतीजा रहा कि 15 अगस्त को लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसंख्या नियंत्रण करने की बात पर जोर दिया।

मनु गौड़ जनसंख्या विस्फोट की वजह से देश में पनप रही बेरोजगारी, अशिक्षा, गरीबी, भूखमरी, स्वास्थ्य सेवा की चरमराती हालत, बच्चों को पौष्टिक भोजन का अभाव जैसी समस्या के बारे में हर मंच से खुलकर बोलते रहे हैं। मनु गौड़ इस पूरे मामले को धर्म और जाति से ऊपर उठकर सोचने की बात भी करते रहे हैं।

मनु गौड़ इस बात से भी लोगों को आगाह कराते रहे हैं कि अगर हमने इस बात पर अभी ध्यान नहीं दिया तो हमारी आनेवाली पीढ़ी के लिए यह समस्या ऐसी हो जाएगी कि इससे निपटना मुश्किल हो जाएगा।

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनाने की मांग को लेकर मनु गौड़ के प्रयासों का ही नतीजा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालकिले के प्राचीर से इस गंभीर मुद्दे पर एक बार जनता से विचार करने का आग्रह करते हैं। वहीं इस बात को लेकर मनु गौड़ के प्रयासों का ही नतीजा है कि 125 से ज्यादा सांसद संसद में प्राइवेट मेंबर बिल इसको लेकर डाल चुके हैं।

मनु गौड़ जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी मिल रहे हैं। इनका सिलसिला थमा नहीं है वह लगातार इसको लेकर कई कार्यक्रम भी देश भर में आयोजित करा रहे हैं और वहां मंच पर स्वयं उपस्थित होकर लोगों को इसके प्रति जागरूक भी कर रहे हैं।

मनु गौड़ के द्वारा इस क्षेत्र में किए गए सकारात्मक प्रयासों का पूरा चित्र आपको NewsroomPost द्वारा जारी इस डॉक्यूमेंट्री में नजर आएगा। एक व्यक्ति के सकारात्मक पहल को कैसे जनता अपनी आवाज बना लेती है यह भी जानने का मौका आपको इस डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से मिलेगा। डॉक्यूमेंट्री को जल्द ही प्रसारित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + three =